Monday, June 29, 2009

कोई बचाये इन नकलचियों से

अभी ज्यादा दिन नहीं हुऐ है मुझे ब्लॉग पर आये हुऐ और ज्यादा कुछ लिखा भी नहीं है , पर पता नहीं ये भाई साहब कहा से मेरे पीछे लग गये , जनाब नै मेरे दो लेख , अपने नाम से अपने ब्लॉग पर डाल दिया , ये तो धन्यवाद " हिंदी ब्लॉग टिप्स " का जहाँ जाने पर पता लगा की मेरे दो लेख भी चोरी हो गये है , जनाब नै उसी दिन अपना हाथ साफ किया है , पर क्या करे भाई साहब समय इन के हाथ मे नहीं है , टाइम नहीं बदल पाये
जनाब का नाम शिवम् मिश्रा है और मैनपुरी उत्तर प्रदेश से है , बुरा भला के नाम से इन का ब्लॉग है ,

मेरा एक लेख है " प्रधानमंत्री जी , क्या आप को नींद आ रही है "
http://burabhala.blogspot.com/2009_05_01_archive.हटमल

और दूसरा है " दर्द प्राइवेट नोकरी का "
http://burabhala.blogspot.com/2009/06/blog-post_06.html?showComment=1246282288837#
ब्लॉग पर नया हूँ , आदरणीय पाठक कृपया बताये की इस का क्या समाधान है .


-

7 comments:

अनुनाद सिंह said...

मानिये तो यह कोई समस्या नहीं है। प्रकारान्तर से आपके विचार दुनिया में फैल रहे हैं।

Nirmla Kapila said...

ांगर आपको समाधान पता चले तो मुझे भी बतायें मुझे भी समस्या आ रही है शुभकामनायें हाँ आशीश जी से इस समस्या का हल शायद मिल सकता है

अर्कजेश *Arkjesh* said...

सबसे पहले तो अपने ब्लॉग को कापीराईट करिए | जिससे दूसरा आपकी सामग्री पर दावा न कर सके | यह काम आप मायीफ्रीकापीराईट या क्रिएटिव कामन जैसी साईट से कर सकते हैं |
इसके बाद आप उन्हें ऐसा न करने के लिए कहिये | आप ब्लॉगस्पॉट में शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं |
आजकल यह एक कामन समस्या बन गयी है |एक महीने पहले मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था | लेकिन मेरे समझाने के बाद भाई ने मेरी ब्लोग्पोस्ट अपने ब्लॉग से हटा दी थी |

Ratan Singh Shekhawat said...

कुछ भी करें चोरी करने वाले कभी नहीं सुधरेंगे | मेरी भी एक सज्जन ने दो पोस्ट चोरी कर अपने ब्लॉग में पोस्ट कर रखी है , उस पोस्ट पर मैंने उन्हें लिखा भी कि ये पोस्ट आपने चोरी कर रखी है लेकिन बेशर्मो को क्या कहे | ऐसे लोगों की जितनी बेइज्जती की जाय कम है |

Ratan Singh Shekhawat said...

भाई इन चोर महोदय को इनके ब्लॉग पर लताड़ आये है देखिए अब इन पर क्या असर होता है |

यहाँ आने वाले सभी साथी चोर को डांटने जरुर जाए |

दिनेशराय द्विवेदी Dineshrai Dwivedi said...

अनुनाद जी से सहमत हूँ।

RAJ SINH said...

anunad jee se sahmat .